February 27, 2013

नमस्कार / शुक्रिया !!

नमस्कार / शुक्रिया !!

   जब मैंने ब्लॉग लिखना प्रारंभ किया था तो बस इतना  ही सोचा था कि इस बहाने अपने लेखन को

एक स्थान पर एकत्र रख सकूँ । न तब, न आज तक कभी यह  ख़याल मेरे मन में आया कि मैं एक

साहित्यकार के नाते लिख रहा हूँ । हाँ, कर्म  से 'अनुवादक'  अवश्य हूँ, और हिंदी से मुझे अथाह प्यार

भी है, लेकिन मुझे नहीं पता कि एक साहित्यकार की  हैसियत से मैं कितना योग्य हूँ । इसलिए जब 

पाठक मेरी रचना की प्रशंसा करते हैं तो एक अनपेक्षित ख़ुशी तो होती ही है ।

आज जब मैंने अपने

hindi-ka-blog  · Overview  

पर दृष्टि डाली, तो यह देखकर आश्चर्य और प्रसन्नता हुई कि  कल मेरे इस ब्लॉग पर  ७५ सहृदय 
पाठकों की कृपादृष्टि  पड़ी ।  सभी के प्रति आभार और धन्यवाद व्यक्त करना चाहता हूँ । फिर भी 
लगता है कि  हिंदी में मैंने जो लिखा है, उसकी तुलना में अंग्रेजी में या संस्कृत में भी मैंने लगभग 
उतना ही लिखा है, और यदि पाठकों की एक नज़र उस पर भी पड़े तो इसे मैं अपना अहोभाग्य ही 
समझूँगा । कृपया मेरी 'प्रोफाइल' देखें और मेरी बाक़ी दूसरी लिंक्स पर भी दृष्टि  डालकर अनुग्रहित 
करें । किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया, आलोचना या सुझाव का हार्दिक स्वागत है । 
  

My blogs

  
सादर,
----------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 
     

No comments:

Post a Comment